रादौर – शिक्षक व छात्रा की आपत्तिजनक चैंटिग वायरल होने का मामला

रादौर  : October. 18. 2020।। पिछले कुछ दिनो से सोशल मीडिया पर एक शिक्षक की छात्रा के साथ वायरल हुई आपत्तिजनक चैटिंग का मामला उजागर होने के बाद शिक्षण संस्था की मैनेजमेंट कमेटी भी हरकत में आ गई है। जिसको लेकर मैनेजमेंट कमेटी द्वारा इस मुद्दे पर गहनता से विचार किया जा रहा है। वही दूसरी ओर शिक्षक की ओर से भी अपने बचाव में एक शिकायत रादौर पुलिस को दी गई है।

जिसमें शिक्षक ने उस अकाऊंट को फेक बताया है जिसकी यह चैटिंग वायरल हो रही है। शिकायत में शिक्षक ने अपना पक्ष रखते हुए इसकी जांच करवाने व दोषी के विरूद्ध कार्रवाई किए जाने की मांग की है। लेकिन शिक्षक द्वारा शिकायत देने में देरी क्यों की गई यह भी जांच का विषय है। क्योंकि यह चैटिंग पिछले करीब एक सप्ताह से वायरल हो रही थी। विषय भी गंभीर था। जिसकी तुरंत प्रभाव से जांच होनी चाहिए थी। क्योंकि मामला एक शिक्षक व छात्रा के पवित्र रिश्ते से जुड़ा हुआ है। वहीं दूसरी ओर अब क्षेत्र की कुछ सामाजिक संस्थाए भी इस मामले की गंभीरता से जांच करवाने के लिए आगे आने की रणनीति बना रही है। सामाजिक संस्थाओ में भी आपसी चर्चा का दौर शुरू हो गया है। ताकि मामले का खुलासा हो सके और अगर शिक्षक दोषी पाया जाता है तो उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करवाई जा सके। बता दे कि रादौर क्षेत्र की एक नामी शिक्षण संस्था के कार्यकारी प्रिसिंपल की एक छात्रा के साथ आपत्तिजनक चैटिंग वायरल हो रही थी। मामला मीडिया में आने के बाद संस्था की प्रबंधन कमेटी में भी बैठको का दौर शुरू हो गया है। ताकि स्कूल की साख को बरकरार रखा जा सके और मामले की गहनता से भी जांच की जा सके। स्कूल के सरंक्षक का कहना है कि मैनेजमेंट की मिटिंग बुलाई गई है। बैठक के बाद ही आगामी निर्णय लिया जाएगा।

-शिक्षक समाज का आईना, ऐसे मामले निंदनीय…

शिक्षक व छात्रा की आपत्तिजनक चैटिंग वायरल होने के बाद सामने आए मामले को लेकर शिक्षक जगत में भी चिंता का माहौल है। राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला महासचिव रामेश्वर बापा ने इस मामले पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि शिक्षक समाज का आईना होते है। जिस पर अभिभावक अपने से ज्यादा भरोसा करते है और इसी भरोसे के चलते वह अपने बच्चो को स्कूल में भेजकर चिंता मुक्त भी हो  जाते है। लेकिन अगर एक शिक्षक इस प्रकार के कार्यो में लिप्त पाया जाता है तो पूरे समाज का शिक्षक पर से भरोसा उठ जाएगा। इसलिए इस मामले की गहनता से जांच होनी चाहिए। ताकि सच्चाई सबके सामने आ सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *