(Russia ukraine war)रोकी गई शराब की सप्लाई, सिमरन ऑफ वोडका-जॉनी वॉकर समेत लीकर ब्रांड की होगी किल्लत! जानिए डिटेल

रूस-यूक्रेन की जंग (Russia ukraine war) अब शराब के शौकीनों पर भी भारी पड़ने वाली है। दरअसल, शराब कंपनी डियाजियो ( Diageo) ने गुरुवार को कहा कि उसने रूस में अपने प्रोडक्ट का निर्यात रोक दिया है। एक प्रवक्ता ने कहा, “हमारी प्राथमिकता यूक्रेन और व्यापक क्षेत्र में हमारे लोगों की सुरक्षा है।” बता दें कि ब्रिटिश कंपनी सिमरन ऑफ, गिनीज, जॉनी वॉकर, कैप्टन मॉर्गन और व्हाइट हॉर्स जैसे ब्रांड बनाती है।

क्या कहा ब्रांड ने?(Russia ukraine war)
डियाजियो का कहना है कि उनके ब्रांड रूस में खूब पसंद किए जाते हैं, लाखों रूसियों लोग दिवाने हैं। कंपनी ने ऑफिशियल वेबसाइट पर लिखा है कि अभी कंपनी रूस के 11 टाइम जोन में 70,000 से ज्यादा दुकानों और  19,000 से ज्यादा बार में शराब की सप्लाई करती है। बता दें कि(Russia ukraine war) रूस-यूक्रेन की जंग में कई कंपनियों ने रूस में अपने माल का निर्यात और निलंबित संचालन बंद कर दिया है।

रॉयटर्स के अनुसार,(Russia ukraine war) इनमें ऑटोमेकर मर्सिडीज-बेंज, जनरल मोटर्स, जगुआर लैंड रोवर और एस्टन मार्टिन, एयरोस्पेस फर्म एयरबस, विमान निर्माता बोइंग, ऊर्जा कंपनियां टोटल एनर्जीज, इक्विनोर, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स और मूवी स्टूडियो डिज्नी, वार्नर ब्रदर्स और सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट शामिल हैं।

ये ब्रांड भी प्रभावित
फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार, अलबामा, यूटा और ओहियो सहित संयुक्त राज्य अमेरिका में कम से कम 10 राज्यों ने भी रूसी वोडका और अन्य शराब के आयात पर प्रतिबंध लगा दिया है। (Russia ukraine war)नेक्सटा टीवी की खबर के मुताबिक,  डियाजियो ने रूस को एल्कोहल की सप्लाई रोक दी है। इसके अलावा H&M जैसे कपड़ों के ब्रांड ने भी रूस में अपना ऑपरेशन बंद कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *