Tata Curvv EV: टाटा ने पेश की नई इलेक्ट्रिक कार कर्व ईवी, सिंगल चार्ज में चलेगी 500 किमी!

Tata Curvv EV: टाटा मोटर्स (Tata Mostor) ने बुधवार को अपनी नई इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार पेश की है। जिसका नाम नाम Tata Curvv EV है। एसयूपी डिजाइन की इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट कर्व को कंपनी ने शोकेस कर दिया है। टाटा मोटर्स की ये कार कई आधुनिक फीचर्स से लैस होगी। इसमें एडवांस सनरूफ भी देखने को मिलेगा। इस कॉन्सेप्ट कार में पीछे की विंडस्क्रीन, ईवी एसयूवी पर कूप जैसी रूफलाइन है। जबकि रियर स्पॉइलर कर्व जैसा दिखता है।

टाटा कर्व के संभावित फीचर्स

टाटा कर्व ईवी में ड्रैग को कम करने और रेंज बढ़ाने के लिए व्हील कवर दिया गया है। कार की कॉन्सेप्ट से सामने आया है कि इसका इंटीरियर शानदार है। इसमें सनरूफ और अच्छा स्पेस होगा। इसकी कर्व डिजाइन काफी आकर्षित है। इसमें बड़ा बूट स्पेस भी देखने को मिलेगा। हालांकि जल्द ही टाटा कर्व ईवी के बारे में अधिक जानकारी सामने आएगी।

टाटा कर्व के स्पेसिफिकेशन और रेंज
नई ईवी कार के टीजर सामने आया है। जिससे पता चलता है कि इसमें शॉर्प लाइंस, फ्रंट फॉग लाइट स्ट्रक्चर और कार में शानदार हेडलाइट्स देखने को मिलेंगी। कर्व ईवी जनरेशन 2 आर्किटेक्चर की ओर बढ़ रहा है। कंपनी ने इसके फर्स्ट जेनरेशन मॉडल में 250 किमी से अधिक का रेज देने का दावा किया था। वहीं सेकेंड जेनरेशन में फास्ट चार्जिंग ऑप्शन मिलेगा। वह एक बार फुल चार्ज होने पर 400-500 किलोमीटर चलेगी। इस कार को भारतीय बाजार में 2024 में लॉन्च किया जाएगा। यह MG ZS EV और Hyundai Kona को टक्कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *