YAMUNANAGAR:2318 वाहन जांचे, एसपी भी रहे मौजूद:पुलिस की मॉक ड्रिल, एचडीएफसी बैंक से 50 हजार लूट की वीटी की

YAMUNANAGAR:तीन मार्च को न्यू हमीदा में निरंकारी ज्वेलर पर डकैती और 10 मार्च को भोजपुर के पास वुड व्यापारी से कैश छीनने की वारदात के बाद पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने की मॉक ड्रिल की। असल वारदात में भले ही अपराधी न पकड़े गए हों, लेकिन नकली वारदात में नकली अपराधियों को चंद मिनटों में पकड़ लिया गया। पुलिस की ओर से यमुनानगर एचडीएफसी बैंक के बाहर से 50 हजार रुपए छीनने की वीटी की गई। इसमें कहा गया कि दो युवक बिना नंबर की बाइक पर पैसे छीनकर फरार हो गए। इस बाइक पर दो होमगार्ड को सवार किया गया था।

इस वीटी के बाद जगह-जगह नाका लगाकर खड़ी पुलिस ने बाइक चालकों की चेकिंग करनी शुरू कर दी। वारदात स्थल से करीब दो किलोमीटर दूर जाकर नकली अपराधियों को पकड़ा गया। शुक्रवार को इस मॉक ड्रिल और पुलिस के सीलिंग प्लान में एसपी से लेकर थाने के होम गार्ड तक सड़क पर थे। इसमें 2318 वाहनों की जांच की और 133 वाहन चालकों के चालान किए।

इसमें से 31 वाहनों को भिन्न-भिन्न धाराओं के तहत जब्त किया गया। 65 चालान बिना नंबर व 8 ट्रिपल राइडिंग के भी किए गए। इस दौरान एसपी रक्षक विहार नाका, झोटा रोड के अग्रसेन चौक, मधु चौक, भगत सिंह चौक, बस स्टैंड चौक, महाराणा प्रताप चौक सहित ग्रामीण एरिया में स्वयं जांच करने गए। यह अभियान सुबह 11 से शाम 5 तक चला।

शहरी और ग्रामीण एरिया में 40 नाके लगाए गए। इन पर 380 कर्मचारी तैनात रहे। एसपी कमलदीप गोयल ने बताया सीलिंग प्लान के तहत अपराधियों की धरपकड़ करने आसान होती है। क्योंकि सीमाओं को सील कर नाकाबंदी की जाती है।

इन दो वारदात के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर
वीरवार को ग्रीन पार्क यमुनानगर निवासी रमन कुमार ने जगाधरी पुलिस को शिकायत दी थी कि उसका टिंबर मर्चेंट का काम है। जीजा राज कुमार बैयर की गांव कनालसी में प्लाईवुड फैक्टरी है। दोपहर एक बजे वह एचडीएफसी बैंक जगाधरी से उसने 2.80 लाख रुपए निकाले थे। वहीं उसके पास 1.10 लाख रुपए पहले से थे।

उसने इसमें से 2.60 लाख रुपए रुमाल में लपेट कर एक्टिवा की डिग्गी में डाल लिए थे और 1.30 लाख रुपए पेंट की जेब में डाले थे। एक्टिवा पर सवार होकर वह कनालसी में शिव ज्योति प्लाईवुड पर जा रहा था। जब वह भोजपुर मोड़ पर गया तो पीछे से सीडी डीलक्स बाइक पर दो युवक आए। उन्होंने मुंह पर कपड़ा बांधा हुआ था।

उन्होंने उसकी एक्टिवा के पास आकर उसे धक्का दिया। इससे वह चलती एक्टिवा से जा गिरा। दोनों युवकों ने उसकी एक्टिवा की डिक्की से 2.60 लाख रुपए निकाल लिए। इसी दौरान लोग एकत्रित हो गए। इसी दौरान बाइक पर पीछे बैठक युवक ने देसी कट्टे से हवाई फायर कर दिया।

इसके बाद वे फरार हो गए। जमीन पर गिरने से वह घायल हो गया। इस शिकायत पर पुलिस ने धारा- 379बी, 323, 285 और आर्म्स एक्ट में केस दर्ज किया था। वहीं, तीन मार्च को न्यू हमीदा कॉलोनी में निरंकारी ज्वैलर पर तीन बदमाशों ने गन पॉइंट पर डकैती डाली थी। बदमाश वहां से 12 किलोग्राम चांदी और 30 तोला सोना ले गए थे, जो करीब 20 लाख रुपए का है।

जाते हुए बदमाश दुकान संचालक विनोद भोला को माथे में गोली मार गए थे। वहीं जाते हुए बदमाश अपनी अंबाला से चोरी हुई बाइक छोड़ गए थे। मॉडल कॉलोनी निवासी जसविंदर की बाइक लूट ले गए थे। शहर यमुनानगर पुलिस ने विनोद के बेटे सुधीर की शिकायत पर केस दर्ज किया था।

इन दोनों वारदात के बाद पुलिस अलर्ट मोड़ पर है। हर दिन जगह-जगह पुलिस नाकाबंदी कर रही है, लेकिन कोई बड़ा अपराधी पकड़ा नहीं गया। हालांकि शहर व्यापारियों में पुलिस की इस तरह की नाकाबंदी से सुरक्षा का माहौल बना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *