लुधियाना कोर्ट में बम धमाका। शव के उड़े चिथड़े।

एक की मौत, 7 घायल। जांच के लिए पहुंचेगी एनआईए टीम, आईडी का प्रयोग होने की आशंका।

पंजाब में हाई अलर्ट के बावजूद वीरवार दोपहर करीब 12:30 बजे लुधियाना अदालत परिसर में जोरदार बम धमाका होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 3 महिलाओं समेत सात लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। धमाका सात मंजिला भवन की दूसरी मंजिल पर बने शौचालय में हुआ। धमाका इतना जोरदार था कि अदालत परिसर के आसपास की इमारतों के शीशे भी टूट गए। मृतक की पहचान नहीं हो पाई है लेकिन आशंका जताई जा रही है कि वह व्यक्ति विस्फोटक लेकर आया था। आशंका है कि धमाके में इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईडी) का प्रयोग किया गया है। 

लुधियाना के पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि प्रारंभिक जांच में शक की सुई धमाके में मारे गए व्यक्ति पर ही घूम रही है। पहचान के लिए उसका डीएनए टेस्ट करवाया जाएगा। पुलिस के उच्च अधिकारियों ने फिदायीन हमले की संभावना से भी इनकार किया है। बम धमाके की जांच के लिए चंडीगढ़ से नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) भी पहुंच गई है। वहीं दिल्ली से नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) की टीम भी आ रही है। 

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से घटना की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। सुरक्षा एजेंसियां इस घटना की जांच हाल ही में मिले 30 इन बमों से जोड़कर भी कर रही है। एजीडीपी एएस राय ने कहा कि इसमें सीमा पर आने वाले विस्फोटक के इस्तेमाल से भी इनकार नहीं किया जा सकता। लुधियाना में हुई इस घटना की जांच बारीकी से की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *