दर्दनाक: छह साल के मासूम की मौत, मां पर गला घोंटने का आरोप, बेटे का शव गोद में लेकर फूट-फूटकर रोया पिता

हरियाणा के यमुनानगर के छछरौली क्षेत्र के गांव जयधरी में एक मां ने ही अपने छह साल के मासूम बेटे की गला घोटकर हत्या कर दी। जानकारी मिलने पर पहुंचा पिता बेटे को अस्पताल लेकर पहुंचा, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद अस्पताल के बाहर ही बेटे का शव लेकर पिता फूट-फूटकर रोता रहा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की।
साथ ही चाचा तरणजीत की शिकायत पर हत्यारोपी मां के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है, हालांकि हत्या का कारण क्या रहा? इस संबंध में अभी तक जानकारी नहीं मिल सकी है। पुलिस के अनुसार कारण की पड़ताल की जा रही है। घटना के बाद मां भी बेसुध बताई जा रही है। इस कारण फिलहाल उससे पूछताछ नहीं हो सकी है।
जानकारी अनुसार जयधरी निवासी धर्मवीर अपनी पत्नी बबली और दो बेटों के साथ गांव में रहता है। वह मेहनत मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करता है। रोज की तरह धर्मवीर मंगलवार सुबह अपने काम पर चला गया था। शाम के समय किसी ने उसे सूचना दी कि उसके छोटे बेटे कन्हैया की तबीयत खराब हो गई है। इस सूचना पर वह तुरंत घर पर पहुंचा।

उसने देखा कि कन्हैया की सांसें अटकी हुई थी। उसके गले पर दबाने के निशान थे। इसके बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। ग्रामीणों ने भी बच्चे के गले पर घोंटने के निशान देखे। गले पर निशान देखकर अंदाजा लगाया गया कि बच्चे की गला घोटकर हत्या की गई है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की।

गांव में हुई बच्चे की मौत के मामले में लोग मां पर हत्या करने का शक जता रहे थे, लेकिन किसी को विश्वास नहीं हो रहा था कि आखिर मां अपने मासूम बच्चे की हत्या कैसे कर सकती है। मामले में देर रात मासूम के चाचा की शिकायत पर पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर लिया है, लेकिन देर रात तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया था कि बच्चे की मौत के वास्तविक कारण क्या रहे।

थाना छछरौली प्रभारी संदीप ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि जयधरी गांव में एक बच्चे का गला घोटकर हत्या कर दी गई है। मौके पर पहुंचकर बच्चे को उपचार के लिए ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां पर डाक्टर ने उसको मृत घोषित कर दिया है। बच्चे के चाचा की शिकायत पर हत्यारोपी मां के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। जांच के बाद घटना का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *