Punjab: शपथग्रहण समारोह में छाईं नरिंदर कौर, कैबिनेट मिनिस्टर को हरा बनीं पंजाब की सबसे कम उम्र की MLA

Punjab Elections 2022: पंजाब की नरिंदर कौर भराज शपथग्रहण समारोह में ओथ लेने वाली सबसे कम उम्र की एमएलए बनीं. उन्होंने कांग्रेस के विजय इंदर सिंग्ला को हराकर संगरूर सीट जीती है.

Narinder Kaur, Youngest MLA of Punjab: पंजाब के चुनावों (Punjab Elections) में इस बार आम आदमी पार्टी (AAP) ने बड़ी जीत हासिल की. उनके कैंडिडेट्स ने विपक्षी पार्टी के उम्मीदवारों को कड़ी टक्कर दी. इस बीच कल पंजाब में चुने हुए विधायकों का शपथग्रहण समारोह आयोजित हुआ. इसमें चीफ मिनिस्टर भगवंत मान (Bhagwant Mann) के अलावा 117 नए चुने विधायकों ने शपथ ली. इस मौके पर नरिंदर कौर भराज (Narinder Kaur Bharaj) चर्चा का विषय बनी रहीं. दरअसल नरिंदर कौर पंजाब की सबसे कम उम्र की एमएलए हैं. 27 साल की नरिंदर ने कांग्रेस के बड़े नेता और कैबिनेट मिनिस्टर विजय इंदर सिंग्ला को करीब 36 हजार वोटों से हराया है.

शपथग्रहण के बाद ली सेल्फी –

कुर्ता, सलवार और हरे दुपट्टे में नरिंदर ने शपथ ली और ओथ लेने के बाद उन्होंने अपने परिवार और दोस्तों के साथ सेल्फी खीचीं. संगरूर की विधायक अपने समर्थकों से घिरी दिखीं. नरिंदर ने पूरे आत्मविश्वास के साथ ओथ ली और उसके बाद तस्वीरें खिंचवाईं.

आम आदमी पार्टी जीती इतनी सीटों पर –

इस बार पंजाब में 117 सीटों पर चुनाव हुआ जिनमें 92 सीटों पर आप ने जीत हासिल की है. पंजाब के चुनावों में इस बार एक और खास बात देखने को मिली. यहां जीते सभी विधायकों में से कुल 11 विधायक ऐसे हैं जिनकी उम्र 35 साल से कम हैं. इनमें भी सबसे ज्यादा चर्चा में रहीं नरिंदर कौर भारजा जो केवल 27 साल की हैं. नरिंदर कौर भराज ने संगरूर से विजय इंदर सिंगला और बीजेपी के अरविंद खन्‍ना को हराया है.

किसान की बेटी हैं नरिंदर –

मात्र 27 साल की नरिंदर कौर भराज ने कांग्रेस के दिग्गज नेता और कैबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला को चुनाव में करीब 36,000 वोटों से हराया है. नरिंदर ने साल 2014 से पॉलिटिक्स के क्षेत्र में कदम रखा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *